Translate into English

अंग्रेजी सीखना बिलकुल आसान है। 
प्रेम ही जीवन का आधार है। 
प्रेम विश्ववयपि है। 
प्रेम रहित जीवन निरर्थक है। 
आप मेरे कौन लगते है।
वेलोग किसान नहीं है बल्कि अभियंता है।
हमलोग अच्छे क्रिकेट खिलाडी नहीं है। 
क्या आप एक गायक है? 
वह कैसे एक चोर नहीं है?
 वह निर्दोष है। 
राधा एक अच्छी नृत्यांगना है। 
हमलोग ईमानदार नहीं है।  
उसके इरादे सही नहीं हैं।
वह न अच्छा है और न बुरा।
मैं मेहनती हूँ।
मैं निर्दोष हूँ।
वह पैदाइशी अँधा है।
वह पियक्कड़ है 
रेखा मतलबी है।   
रीना वफादार है।
तुम भुलक्कड़ हो।
तुम बेमिशाल हो।  
वे बेरहम है| 
वे मज़बूर हैं। 
मैं मेहनती नहीं हूँ । 
मैं निर्दोष नहीं हूँ।  
वह पैदाइशी अँधा नहीं है।    
क्या तुम भूखे हो?
क्या वह  प्यासी है?
क्या मैं मेहनती हूँ ?  
क्या मैं मेहनती हूँ ?  
क्या वह पैदाइशी अँधा है?  
मैं मेहनती क्यूँ हूँ?
मुझे तुम्हारी जरुरत है। 
मुझे पानी की जरूरत है। 
मैं जिन्दा हूँ। 
मैं अच्छा हूँ। 
मैं जल्दी में हूँ।
चाय गर्म है। 
मेरा नाम अंकुर है। 
मेरे पिताजी सेठ है। 
मेरी माँ एक गृहणी है। 
वह घर के काम-काज में निपुण है। 
वह अपने आप को स्थिति को अनुसार बदल लेती है। 
उसकी जीवन शैली सामान्य है। 
आपका आदर्श कौन है। 
वह मेरे दिल के करीब है। 
मेरे पिताजी मेरे आदर्श है। 
उनकी उम्र  ५० वर्ष है। 
उनकी जीवन शैली सामान्य है। 
हमलोग जन्मजात भारतीय नागरिक है। 
भारतीय समाज बहु-सांस्कृतिक है। 
मेरे माता-पिता को उच्च शिक्षा प्राप्त है। 
जीवन संघर्ष से भरा हुआ है। 

Vocabulary Used in the above Sentence 
आधार-Base
विश्ववयपि-Universal
निरर्थक-Meaningless
अभियंता-Engineer
निर्दोष-Innocent
नृत्यांगना-Dancer
इरादे-Intention
पैदाइशी अँधा-Congenital blind
मेहनती-Laborious
सेठ-Business
घर के काम-काज-House-hold chores
निपुण-Good at
जीवन शैली-Life style
आदर्श-Ideal
करीब-Close
जन्मजात-Native
समाज-Society
बहु-सांस्कृतिक-Multi-cultural
संघर्ष-Struggle
भरा हुआ-Full of

Translate into English

<center><h1>Translate into English</h1></center>
Reviewed by www.Englishtricks99.com on 1:17:00 PM Rating: 5
Powered by Blogger.